अगर आप भी मांस खाते है तो ये विडियो देख कर आपके होश उड़ जाएगे!

74621

आज पूरी दुनिया में पशुओं पर अत्याचार की खबरे आम सी बात हैं। लोग अपने स्वाद के लिए पशुओं के मांस का सेवन करते है ,ये जानते हुए भी कि जो हम खा रहे है उसमे भी जान है जो सिर्फ हमारे मुँह के स्वाद को बढ़ाने के लिए ली जाती है। ऐसे निर्दोष जानवरों के लिए लड़ रही एक संस्था ने ख़ुफ़िया कैमरे से तैयार किया है एक ऐसा विडियो जिसको देख आपकी भी रूह कांप जाएगी। उस विडियो को देखने के बाद मुझे ये भी यकींन है की आप माँसाहारी से शाकाहारी भी बन जाओगे।

मांसाहार करनेवाले प्राणी की लार में अम्ल की मात्रा अधिक होती है।मांसाहारी प्राणी के रक्त की रासायनिक स्थिति (पी.एच.) कम है अर्थात् अम्लयुक्त है। शाकाहारी प्राणी के रक्त का पी.एच. ज्यादा है अर्थात् क्षारयुक्त है।मांसाहारी प्राणी के रक्त में स्थित लिपोप्रोटीन शाकाहारी प्राणी से अलग होता है।

शाकाहारी प्राणी का लिपोप्रोटीन मनुष्य जैसा होता है।मांस की पाचन क्रिया में मांसाहारी प्राणी के आमाशय में उत्पन्न हाइड्रोक्लोरिक एसिड की मात्रा मनुष्य की तुलना में दस गुणा होती है। मनुष्य और अन्य प्राणियों के आमाश्य में उत्पन्न अम्ल (एसिड) की मात्रा कम होने के कारण मांस की पाचन क्रिया में बाधा उत्पन्न होती है।ऐसे सभी विश्लेषण से ज्ञात होता है कि मानव शरीर की संरचना अन्य मांसाहारी प्राणियों से भिन्न होती हैं और शाकाहारी प्राणियों के अनुरूप होती हैं। इसलिए मनुष्य हमेशा एक शाकाहारी प्राणी है।

देखे वो दिल दहला देने वाला विडियो :